सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच

  • राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने ली उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक
  • बिजली विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा-बेईमानी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं
  • 5 करोड़ रूपयों की जुर्माना वसूली का दिया लक्ष्य

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच

 

News Chakra/ Bllogvani. कोटपूतली। क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक में बिजली व पानी की समस्याओं को लेकर गंभीर नजर आये। बैठक के दौरान लगातार सामने आई बिजली विभाग के अधिकारियों की शिकायतों को लेकर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जमकर लताड़ भी पिलाई। 

बैठक में बड़ी संख्या में नवनिर्वाचित सरपंचों ने अवगत करवाया कि विभागीय अधिकारी केवल चयनित जगहों पर जाकर ही बिजली चोरी पकडने एवं वीसीआर भरने की कार्यवाही कर रहे है। यही नहीं बिजली समस्याओं के निराकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में नये घरेलु व कृषि कनेक्शन देने को लेकर भी कोई प्रयास नहीं किये जा रहे है। 

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच


जनप्रतिनिधियों के समस्यायें रखे जाने पर राज्यमंत्री यादव ने बैठक में मौजुद एक्सईन विक्रम सिंह यादव, एईएन कोटपूतली एस.सी.गर्ग, एईएन नारेहड़ा उधमसिंह यादव व एईएन पावटा कपिल शर्मा को जमकर फटकार लगाई। यादव ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को समान रूप से बिजली चोरी पर कार्यवाही भी करनी चाहिये। आखिर बड़ी-बड़ी कोठियों में बिजली चोरी क्यों नहीं पकड़ी जा रही है। क्या विभाग के अधिकारियों को रसुखदार लोगों से डर लगता है। उन्होंने बिजली चोरी पर कम से कम 5 करोड़ रूपयों की जुर्माना वसूली का लक्ष्य देते हुए कहा कि मुझे चुनावी हार का कोई डर नहीं है। लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों की चोरी, बेईमानी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 


यादव ने बैठक में मौजुद नवनिर्वाचित सरपंचों से परिचय प्राप्त करते हुए उनकी बिजली, पानी, सडक व अन्य समस्याओं को काफी विस्तार से सुना। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरपंच ग्राम पंचायत क्षेत्रों के सर्वागीण विकास के लिए एक सम्पूर्ण कार्य योजना तैयार करें। सरकार की ओर से योजनाओं को लागु करने एवं विकास के लिए धन उपलब्ध करवाने में कतही कमी नहीं आने दी जायेगी। सरपंचों से विकास कार्यो की चर्चा करते हुए यादव ने ग्राम गोपालपुरा व रामसिंहपुरा के लिए पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खुलवाने का आश्वासन दिया। 

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच


वहीं ग्राम सांगटेड़ा व पनियाला में बिजली ट्रिपिंग की समस्या को जल्द से जल्द दूर करने एवं ग्राम पंचायत पनियाला से मोरदा सडक निर्माण के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में विभिन्न सडकों के निर्माण के लिए पीडब्ल्युडी अधिकारियों को प्रस्ताव बनवाने एवं पेयजल योजनाओं के लिए पीएचईडी विभाग के अधिकारियों को योजना तैयार करने के लिए निर्देशित भी किया गया। 

ग्राम पंचायत रायकरणपुरा, चुरी, जयसिंहपुरा, चिमनपुरा, कांसली, बनेठी, बखराना, सांगटेड़ा, पनियाला, कंवरपुरा, भालोजी, सुदरपुरा ढ़ाढ़ा में आम रास्तों की खातेदारी समस्या पर यादव ने मौका रिकॉर्ड में रास्ता काटने के लिए भी नायब तहसीलदार शिमला मीणा को निर्देशित किया। ग्राम पंचायत बनार के पानेड़ा ग्राम के निजी खातेदारी जमीन पर बसे होने पर उन्होंने भूमि रिकॉर्ड की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिये। साथ ही ग्राम पंचायतों के लम्बे समय से बकाया चल रहे बिजली बिलों को भी पंचायतों द्वारा भामाशाहों के सहयोग से भरे जाने की कार्य योजना बनाने के लिए भी निर्देशित किया। 

इस दौरान एडीएम डॉ. सत्यवीर यादव, डीएसपी दिनेश कुमार यादव, बीडीओ शशीबाला, पीएचईडी एसई आनन्द प्रकाश, एक्सईएन राजेश कुमार मीणा, बीएसओ सोमदत्त मांडैया, एईएन पीएचईडी हँसराज गुर्जर, जेईएन नीतू सैनी, पीडब्ल्युडी एईएन सुबेसिंह सैनी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व नवनिर्वाचित सरपंच मौजुद थे

न्यूज चक्र वेबसाईट देखें-  Click Here...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

दिल है कि मानता नहीं !!

- Vikas Verma जी हां, दिल का मामला ही कुछ ऐसा होता है, जिस काम को करने के लिए मना किया जाता है, जब तक उसे कर ना ले, चैन पड़ता ही नहीं है। ‘कहीं लिखा हुआ है कि - दीवार के पार देखना मना हैै।’...तो हम तो देखेगें, नहीं तो दिल को सुकुन नहीं मिलेगा। कहीं लिखा है कि यहां थूकना मना है, तो हम तो थूकेगें, क्योंकि इसी में दिल की रजा़ है, इसी में मजा़ है और इसी में शान है, अभिमान है !! अब देखो ना, ‘सरकार’ कह रही है, सब कह रहे हैं। रेडियो, अखबार, टीवी सब यही कह रहे हैं, कोरोना महामारी है ! मास्क लगाओ, दूरी बनाओ ! पर हम तो ना मास्क लगाएगें, ना हाथों पर सैनेटाईजर लगाएगें और ना सोशल डिस्टेंस बनानी है ! क्यों करें, आखिर मरना तो एक दिन सबको है ! मौत लिखी होगी तो मर जाएगें, नहीं तो क्या करेगा कोरोना !! ...और फिर कोरोना यहां थोड़ी ना है, वो तो वहीं तक है। अगर कोरोना इतना ही खतरनाक होता तो डाॅक्टर, कम्पाउण्डर, पुलिस और ये प्रेस वाले ऐसे ही थोड़ी ना घूमते। इनको भी तो जान प्यारी होगी। ...और फिर जब ये ही नहीं डरते, तो मैं क्यों डरूं ? मेरा दिल इतना कमजोर थोड़ी ना है !! कोटपूतली में मिल रहे लगातार कोरोना

महामारी के खिलाफ जंग मे आगे आया युवा रेवोल्यूशन

कोरोना स्कॉड का गठन कर जागरूकता का करेंगे प्रयास  न्यूज चक्र। देश मे इस समय कोरोना रूपी भयंकर महामारी ने पैर पसार रखे है। यह संकट बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के खिलाफ जंग मे जहां एक ओर प्रशासन, पुलिस अपने पूरे प्रयास कर रहे हैं, वही दूसरी ओर सामाजिक संगठन अपनी पूरी जिम्मेदारी निभा रहे है। कोटपूतली में प्रशासन और पुलिस कि पहल पर मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान चलाकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है। वही दूसरे सामाजिक संगठन व एनजीओ भी कोरोना के खिलाफ लगातार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं । इस कड़ी मे क्षेत्र का अग्रणी व युवा संगठन युवा रेवोल्यूशन अब कोरोना के खिलाफ इस महामारी मे आगे आया है। संगठन के चीफ एडवोकेट मनोज चौधरी के निर्देश पर युवा रेवोल्यूशन के कार्यकर्ताओ ने कोरोना स्कॉड का गठन किया है। यह कोरोना स्कॉड कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे प्रशासन व पुलिस के सहयोग के साथ लोगो को जागरूक करने का कार्य करेगा । चीफ मनोज चौधरी ने बताया कि स्कॉड ग्रामीण व शहरी दोनों इलाको में पुलिस व प्रशासन का सहयोग, लोगो को जागरूक करने, लोकडाउन व सरकार कि गाइडलाइन कि पालना करवाने, मास्क व सेनेटाइजर वितरित कर

कृपया फोलो/ Follow करें।

कुल पेज दृश्य