सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच

  • राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने ली उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक
  • बिजली विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा-बेईमानी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं
  • 5 करोड़ रूपयों की जुर्माना वसूली का दिया लक्ष्य

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच

 

News Chakra/ Bllogvani. कोटपूतली। क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक में बिजली व पानी की समस्याओं को लेकर गंभीर नजर आये। बैठक के दौरान लगातार सामने आई बिजली विभाग के अधिकारियों की शिकायतों को लेकर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जमकर लताड़ भी पिलाई। 

बैठक में बड़ी संख्या में नवनिर्वाचित सरपंचों ने अवगत करवाया कि विभागीय अधिकारी केवल चयनित जगहों पर जाकर ही बिजली चोरी पकडने एवं वीसीआर भरने की कार्यवाही कर रहे है। यही नहीं बिजली समस्याओं के निराकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में नये घरेलु व कृषि कनेक्शन देने को लेकर भी कोई प्रयास नहीं किये जा रहे है। 

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच


जनप्रतिनिधियों के समस्यायें रखे जाने पर राज्यमंत्री यादव ने बैठक में मौजुद एक्सईन विक्रम सिंह यादव, एईएन कोटपूतली एस.सी.गर्ग, एईएन नारेहड़ा उधमसिंह यादव व एईएन पावटा कपिल शर्मा को जमकर फटकार लगाई। यादव ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को समान रूप से बिजली चोरी पर कार्यवाही भी करनी चाहिये। आखिर बड़ी-बड़ी कोठियों में बिजली चोरी क्यों नहीं पकड़ी जा रही है। क्या विभाग के अधिकारियों को रसुखदार लोगों से डर लगता है। उन्होंने बिजली चोरी पर कम से कम 5 करोड़ रूपयों की जुर्माना वसूली का लक्ष्य देते हुए कहा कि मुझे चुनावी हार का कोई डर नहीं है। लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों की चोरी, बेईमानी व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 


यादव ने बैठक में मौजुद नवनिर्वाचित सरपंचों से परिचय प्राप्त करते हुए उनकी बिजली, पानी, सडक व अन्य समस्याओं को काफी विस्तार से सुना। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरपंच ग्राम पंचायत क्षेत्रों के सर्वागीण विकास के लिए एक सम्पूर्ण कार्य योजना तैयार करें। सरकार की ओर से योजनाओं को लागु करने एवं विकास के लिए धन उपलब्ध करवाने में कतही कमी नहीं आने दी जायेगी। सरपंचों से विकास कार्यो की चर्चा करते हुए यादव ने ग्राम गोपालपुरा व रामसिंहपुरा के लिए पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खुलवाने का आश्वासन दिया। 

राज्यमंत्री ने समिति बैठक में दिए निर्देश, पंचायतों के विकास का खाका तैयार करें सरपंच


वहीं ग्राम सांगटेड़ा व पनियाला में बिजली ट्रिपिंग की समस्या को जल्द से जल्द दूर करने एवं ग्राम पंचायत पनियाला से मोरदा सडक निर्माण के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में विभिन्न सडकों के निर्माण के लिए पीडब्ल्युडी अधिकारियों को प्रस्ताव बनवाने एवं पेयजल योजनाओं के लिए पीएचईडी विभाग के अधिकारियों को योजना तैयार करने के लिए निर्देशित भी किया गया। 

ग्राम पंचायत रायकरणपुरा, चुरी, जयसिंहपुरा, चिमनपुरा, कांसली, बनेठी, बखराना, सांगटेड़ा, पनियाला, कंवरपुरा, भालोजी, सुदरपुरा ढ़ाढ़ा में आम रास्तों की खातेदारी समस्या पर यादव ने मौका रिकॉर्ड में रास्ता काटने के लिए भी नायब तहसीलदार शिमला मीणा को निर्देशित किया। ग्राम पंचायत बनार के पानेड़ा ग्राम के निजी खातेदारी जमीन पर बसे होने पर उन्होंने भूमि रिकॉर्ड की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिये। साथ ही ग्राम पंचायतों के लम्बे समय से बकाया चल रहे बिजली बिलों को भी पंचायतों द्वारा भामाशाहों के सहयोग से भरे जाने की कार्य योजना बनाने के लिए भी निर्देशित किया। 

इस दौरान एडीएम डॉ. सत्यवीर यादव, डीएसपी दिनेश कुमार यादव, बीडीओ शशीबाला, पीएचईडी एसई आनन्द प्रकाश, एक्सईएन राजेश कुमार मीणा, बीएसओ सोमदत्त मांडैया, एईएन पीएचईडी हँसराज गुर्जर, जेईएन नीतू सैनी, पीडब्ल्युडी एईएन सुबेसिंह सैनी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व नवनिर्वाचित सरपंच मौजुद थे

न्यूज चक्र वेबसाईट देखें-  Click Here...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

#जीवन आनन्द: अतीत अवसाद बढ़ाता है और वर्तमान अवसर पैदा करता है

Vikas Kumar Verma  नमस्कार दोस्तों, ब्लाॅगवाणी पर #जीवन_आनन्द काॅलम में आप सभी का स्वागत है। मैं हूं आपके साथ विकास वर्मा। दोस्तों, जीवन में जब अतीत के पन्ने पलटे जाते हैं तो प्रेम कम और अवसाद ज्यादा पनपता है। यानी कि कई बार हम 8-10 साल पुरानी यादों की गठरी ढ़ोते रहते हैं, इस उम्मीद के साथ कि सामने वाले के अंहकार पर एक दिन जरूर चोट पहुंचेगी। लेकिन असल में हम अपने ही अंहकार को ढ़ो रहे होते हैं। क्योंकि असल में तो वर्तमान में जीने का नाम ही जिंदगी हैं, क्योंकि अतीत अवसाद बढ़ाता है और वर्तमान अवसर पैदा करता है। आईए, आज ब्लागवाणी के जीवन आनन्द के इस अंक में अतीत कि किताब को बंदकर आज की रोशनी में अवसर की राह तलाशें... दोस्तों, जीवन में जब अवसाद पनपनता है तो मन टूटने लगता है, अंधेरे कमरे में बैठना और एकांत अच्छा लगने लगता हैं। क्योंकि हम भूल जाते हैं कि जीवन केवल पेड़ नहीं है. जीवन गहरी छाया भी है. पेड़, जितना अपने लिए है, उतना ही दूसरे के लिए! हमारे सुख-दुख आपस में मिले हुए हैं. इनको अलग करते ही संकट बढ़ता है! जबकि इसे समझते ही सारे संकट आसानी से छोटे होते जाते हैं. सुलझते जाते हैं. लेकिन हम औ

'कॉकरोच' से डरती 'जिंदगी'

एक रेस्टोरेंट में अचानक ही एक कॉकरोच उड़ते हुए आया और एक महिला की कलाई पर बैठ गया। महिला भयभीत हो गयी और उछल-उछल कर चिल्लाने लगी…कॉकरोच…कॉकरोच… उसे इस तरह घबराया देख उसके साथ आये बाकी लोग भी पैनिक हो गए …इस आपाधापी में महिला ने एक बार तेजी से हाथ झटका और कॉकरोच उसकी कलाई से छटक कर उसके साथ ही आई एक दूसरी महिला के ऊपर जा गिरा। अब इस महिला के चिल्लाने की बारी थी…वो भी पहली महिला की तरह ही घबरा गयी और जोर-जोर से चिल्लाने लगी! दूर खड़ा वेटर ये सब देख रहा था, वह महिला की मदद के लिए उसके करीब पहुंचा कि तभी कॉकरोच उड़ कर उसी के कंधे पर जा बैठा। वेटर चुपचाप खड़ा रहा।  मानो उसे इससे कोई फर्क ही ना पड़ा, वह ध्यान से कॉकरोच की गतिविधियाँ देखने लगा और एक सही मौका देख कर उसने पास रखा नैपकिन पेपर उठाया और कॉकरोच को पकड़ कर बाहर फेंक दिया। मैं वहां बैठ कर कॉफ़ी पी रहा था और ये सब देखकर मेरे मन में एक सवाल आया….क्या उन महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लिए वो कॉकरोच जिम्मेदार था? यदि हाँ, तो भला वो वेटर क्यों नहीं घबराया? बल्कि उसने तो बिना परेशान हुए पूरी सिचुएशन को पेर्फेक्ट्ली हैंडल किया। दरअसल, वो कॉकरो

आज का प्रश्न ?

शादी के बाद जीवन साथी से सबंध विच्छेद करने हों तो इंग्लिश में डायवर्स बोल देते हैं, उर्दू में ‘तलाक’ कहा जाता है। क्या बता सकते हैं हिन्दी में क्या प्रावधान है? अपना जवाब नीचे कमेंट बाॅक्स में लिखें। कोई शब्द सीमा नहीं! ---------------------------------------------------------- Earn Money With Bllogvani. Note:-   आपकी लेखन में रूचि है, तो घर बैठे कमाऐं। ब्लाॅगवाणी के लिए Artical लिखें। 300-400 शब्दों के स्वरचित आलेख/  Artical  पर ब्लागवाणी से आपको प्रति आलेख 201/- रू प्रदान किए जाएगें। सीधे आपके बैंक खाते में।...तो देर किस बात की, अपने पंसदीदा विषय पर आलेख/ Artical  तैयार करें और व्हाटसअप करें- 9887243320 पर। आपका आलेख ब्लाॅगवाणी पर प्रकाशित होने के उपरांत मानदेय राशि आपके बैक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।                                                                                         --------------------------------------------------------- -

कृपया फोलो/ Follow करें।

कुल पेज दृश्य