सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कोटपूतली की यह बेटी बन गई मुंबई की चहेती, खुद केंद्रीय मंत्री ने वीडियो जारी कर बताई सफलता और संघर्ष की कहानी

नमस्कार दोस्तों, ब्लॉग वाणी में आप सभी का स्वागत है मैं हूं आपकी दोस्त शालू वर्मा। दोस्तों, आज तो यह जानकर बहुत ही खुशी हो रही है कि हमारे कोटपूतली तहसील की एक बेटी जो आज मुंबई की चहेती बन गई है और जिसकी सफलता की कहानी खुद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी विडियो जारी कर पूरी दुनिया को बता रही हैं।

जी हां दोस्तों, मैं बात कर रही हूं निशा की... निशा यादव की। कोटपूतली तहसील के एक छोटे से गांव शुक्लावास में जन्मी इस बेटी का वीडियो जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ देखा तो मन खुशी से गदगद हो गया। आपको बता दें कि मुंबई में चल रहे एक रिनाउंड फैशन वीक के मंच से स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया है। इस वीडियो में स्मृति ईरानी कह रही हैं कि 'यहां मैं चाहती थी आप सब मिले निशा यादव से... इसकी हाइट है 5 पॉइंट 11 फीट। खास क्या है? सिर्फ एक मॉडल है? आगे स्मृति कहती है कि नहीं, यह जयपुर से लाॅ की पढ़ाई कर रही है। दूसरा साल पूरा किया है और तीसरे साल की पढ़ाई चल रही है और लैक्मे फैशन वीक के प्लेटफार्म पर भी परफॉर्म कर रही है। ... साथ ही केंद्रीय मंत्री ने यह भी संदेश दिया कि पहले पढ़ाई इसके बाद बेटियों की शादी के बारे में सोचना चाहिए और बालिग होने के बाद जब उनकी इच्छा हो तब परिजनों को उनकी शादी करनी चाहिए।
सच में जब मंत्री जी के मुंह से यह बात कोटपूतली की बेटियों ने सुनी होगी तो उन्हें भी गर्व हुआ होगा। लेकिन दोस्तों, जब निशा ने जब यह बोला कि मेरे पापा मॉडलिंग के खिलाफ थे और मेरी शादी करना चाहते थे। लेकिन मैंने अपने सपनों का पीछा नहीं छोड़ा। इसके चलते पापा ने घर से निकाल दिया।... दोस्तों, निशा ने जो आगे कहा वह बताने से पहले ' मैं निशा के इशारे की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहूंगी जो उसने सबको बताया कि हम बेटियां आज भी बंदिशों की बेडियों में जकड़ी हुई हैं... अगर हमें भी उड़ान भरने का मौका मिले तो आसमान छू सकती हैं। खैर... निशा ने आगे सब को यह बताया कि आज सब कुछ ठीक है, पापा को भी हम सभी बहनों पर गर्व है।
निशा ने बताया कि वह पांच बहने हैं जिनमें एक बहन आईएएस, एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, एक पुलिस ऑफिसर और एक एजुकेशन फील्ड से जुड़ी है।
दोस्तों, निशा ने बताया कि पिता ने सभी बहनों को पूरी आजादी दी है। गांव में समाज के लोग इसके खिलाफ थे, लेकिन उन्होंने किसी की परवाह नहीं की और हम सभी बहनों को पढ़ाया लिखाया और पूरी आजादी दी जिसका परिणाम है कि हम सभी बहने आज अच्छे मुकाम तक पहुंचे हैं। मेरी एक बहन आईएएस है। निशा बताती है कि पिता ने जब हमें काम की आजादी दी तो गांव वालों ने इसका विरोध किया लेकिन उन्होंने किसी की परवाह नहीं की और सबका विरोध झेलते हुए हमें काबिल बनाया। यदि सभी पिता अपनी बेटियों को हमारी तरह आजादी दें तो वे जीवन में सफलता की ऊंचाइयां छू सकती हैं।
और हां दोस्तों, मैं भी तो आप सब से यही कहती हूं बेटियों के लिए आसमान खोल दीजिए और फिर देखिए उनकी उड़ान... बाकी अगले अंक में... बस आपसे एक गुजारिश... अगर ब्लॉग अच्छा लग रहा हो तो इसे केवल पढ़ें ही नहीं, दूसरों तक पहुंचाएं ...इसे शेयर करें ...जितना ज्यादा हो सके... जय हिंद जय भारत...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कोटपूतली: नवनिर्वाचित चेयरमैन, वाइस चेयरमैन व पार्षदों का अभिनंदन

कोटपूतली। शहर के रामविहार कॉलोनी में रविवार को नगर पालिका की नवनिर्वाचित चेयरमैन पुष्पा सैनी, वाइस चेयरमैन अशोक शरण सहित अग्रवाल समाज के नवनिर्वाचित पार्षदों का स्वागत-सम्मान किया गया। समारोह में चेयरमैन पुष्पा सैनी ने मतदाताओं का आभार जताया। कार्यक्रम में वाइस चेयरमैन अशोक शरण बंसल, पार्षद मीनू बंसल पार्षद रेणु अग्रवाल, पार्षद प्रतिनिधि रघुवीर गोयल, एडवोकेट दुर्गाप्रसाद सैनी ने भी विचार रखे। इससे पहले शिवकुमार, प्रेमचंद, अशोक कुमार, राजेश गुप्ता, जितेन्द्र बंसल, बजरंग शरण, कैलाश शरण, किशन शरण, महावीर शरण, नागरमल सोनी, देवेंद्र सिंह बनेठी, रमेश मुन्ना, संतोष बंसल, मुकेश अग्रवाल, भारत बंसल, अनिल शरण, राकेश खजांची, एडवोकेट बजरंगलाल शर्मा प्रथम आदि ने जनप्रतिनिधियों समेत दुर्गा प्रसाद सैनी का भी स्वागत-सम्मान किया। संचालन योगेश शरण ने किया। NOTE:  NEW YEAR बधाई संदेश प्रकाशित करवाने के लिए सम्पर्क करें। 9887243320 Follow करें Button नीचे है।

#जीवन आनन्द: अतीत अवसाद बढ़ाता है और वर्तमान अवसर पैदा करता है

Vikas Kumar Verma  नमस्कार दोस्तों, ब्लाॅगवाणी पर #जीवन_आनन्द काॅलम में आप सभी का स्वागत है। मैं हूं आपके साथ विकास वर्मा। दोस्तों, जीवन में जब अतीत के पन्ने पलटे जाते हैं तो प्रेम कम और अवसाद ज्यादा पनपता है। यानी कि कई बार हम 8-10 साल पुरानी यादों की गठरी ढ़ोते रहते हैं, इस उम्मीद के साथ कि सामने वाले के अंहकार पर एक दिन जरूर चोट पहुंचेगी। लेकिन असल में हम अपने ही अंहकार को ढ़ो रहे होते हैं। क्योंकि असल में तो वर्तमान में जीने का नाम ही जिंदगी हैं, क्योंकि अतीत अवसाद बढ़ाता है और वर्तमान अवसर पैदा करता है। आईए, आज ब्लागवाणी के जीवन आनन्द के इस अंक में अतीत कि किताब को बंदकर आज की रोशनी में अवसर की राह तलाशें... दोस्तों, जीवन में जब अवसाद पनपनता है तो मन टूटने लगता है, अंधेरे कमरे में बैठना और एकांत अच्छा लगने लगता हैं। क्योंकि हम भूल जाते हैं कि जीवन केवल पेड़ नहीं है. जीवन गहरी छाया भी है. पेड़, जितना अपने लिए है, उतना ही दूसरे के लिए! हमारे सुख-दुख आपस में मिले हुए हैं. इनको अलग करते ही संकट बढ़ता है! जबकि इसे समझते ही सारे संकट आसानी से छोटे होते जाते हैं. सुलझते जाते हैं. लेकिन हम औ

उम्र 77 और काम के घण्टे 17, यही तो है #जीवन_आनन्द

जीवन में नाम (Fame)और दाम कौन नहीं चाहता, लेकिन यह मिलते कैसे हैं। कैसे होते हैं वो लोग जो इसे प्राप्त करते हैं। ऐसा क्या करते हैं कि उनका नाम लोगों की जुबान पर चढ़ने लगता है और कुबेर देवता व माता लक्ष्मी उन्हीं पर बरसने लगती हैं ! दोस्तों नमस्कार। मैं हूं आपके साथ विकास वर्मा, और आप पढ़ रहे हैं #जीवन_आनन्द । #ब्लाॅगवाणी पर आप सभी का स्वागत है। दोस्तों, जीवन तो संघर्षों से भरा है। फिर यहां जीवन आनन्द कब और कैसे मिलता है? आईए, समझने की कौशिश करते हैं। अमिताभ बच्चन, जिन्हें बाॅलीवुड का महानायक कहा जाता है, 77 साल की उम्र में आज भी 17-17 घण्टे काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं उसके बाद चाहे जब भी अपने काम से फ्री हों, अपने प्रशंसकों के लिए प्रतिदिन ब्लाॅग जरूर लिखते हैं। इसमें उन्हें रात के 11 भी बज जाते हैं, और 3 भी । अमिताभ बच्चन का यही ‘काम करने का तरीका’ उन्हें महानायक बनाता है। अमिताभ बच्चन इन दिनों केबीसी-12 की शूटिंग में व्यस्त हैं और लगभग 17 घण्टे काम कर रहे हैं। नरेन्द्र मोदी, देश के वर्तमान प्रधानमंत्री। उम्र 70 साल, काम के वही प्रतिदिन लगभग 15 घण्टे। दिनभर में कितने लोगों से संवाद,

कृपया फोलो/ Follow करें।

कुल पेज दृश्य